राजनीती

कर्नाटक में सत्ता पर सस्पेंस, सिद्धारमैया दशहरा के बाद इस्तीफा दे सकते हैं!

मैसुरु। कर्नाटक में सीएम सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने दावा किया है कि सिद्धारमैया दशहरा के बाद इस्तीफा दे सकते हैं। विजयेंद्र का यह बयान ऐसे समय में आया है जब सिद्धारमैया मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) भूखंड आवंटन मामले में आरोपों का सामना कर रहे हैं। हाल ही में हाईकोर्ट के आदेश के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है।
विजयेंद्र ने कहा कि राज्य में हालात ऐसे हैं कि सीएम हर रोज मीडिया के सामने यह कह रहे हैं कि वह सीएम बने रहेंगे लेकिन वह इतने बुरे हालात में हैं कि यह तय है कि वह इस्तीफा देंगे। जैसे ही हमारी पदयात्रा खत्म हुई, उल्टी गिनती शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान दिल्ली में सीएम सिद्धारमैया के इस्तीफे को लेकर गंभीरता से विचार कर रहा है। सिद्धारमैया पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी पार्वती बी.एम. को 14 भूखंडों का आवंटन किया, जिसमें कथित अनियमितताएं हैं। इसी संदर्भ में लोकायुक्त और ईडी जांच चल रही है।
इस बीच जनता दल (सेक्युलर) के नेता और केंद्रीय मंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के अंतिम दिन निकट हैं और अगले चुनाव के लिए 2028 तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है। कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के अपने कुकर्मों के कारण चुनाव पहले भी हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष को इस सरकार को हटाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कांग्रेस के भीतर ही सीएम बनने की होड़ लगी है। कुमारस्वामी ने साफ कहा कि उनके पापों का घड़ा भर चुका है, और उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति में अस्थिरता बनी हुई है, जिससे यह साफ होता है कि आने वाले दिनों में और ज्यादा घटनाक्रम देखने को मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button