राजनीती

पीएम मोदी, स्वामी विवेकानंद की बात कर रहे साकार, आज देश कर रहा प्रगति : भजनलाल 

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद की बात 21वीं सदी भारत के नाम को साकार कर रहे हैं जिससे आज देश में प्रगति और बदलाव नजर आ रहा है। सीएम शर्मा बीजेपी के आर्थिक प्रकोष्ठ की ओर से राइजिंग राजस्थान और बीजेपी सदस्यता अभियान को लेकर प्रबुद्धजनों के साथ बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने राजस्थान के आर्थिक विकास के लिए राइजिंग राजस्थान समिट में सुझाव और सहयोग को अहम बताते हुए कहा कि प्रदेश को आगे बढ़ाने वाले सुझाव आमंत्रित हैं, सरकार इन सुझाव पर कार्य करेगी। सीएम भजनलाल ने कहा कि आज देश की प्रगति के साथ देश में हो रहा परिवर्तन साफ नजर आ रहा है फिर चाहे वो आतंकवाद को खत्म करना हो या देश से गरीबी दूर करने हो या फिर दुनिया में भारत का परचम लहराना हो। 
प्रदेश के साथ राष्ट्र की मजबूती के लिए बीजेपी में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में सभी को बीजेपी के सदस्यता अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निभानी है। उन्होंने बीजेपी सदस्यता अभियान को राजनीति का विस्तार नहीं, विकास और राष्ट्रवाद पर आधारित विचारधारा का समर्थन बताते हुए कहा कि आप जैसे प्रबुद्धजन बीजेपी से जुडे़गा तो देश मजबूत होगा।
सीएम ने कहा राइजिंग राजस्थान के तहत मुंबई और दिल्ली में किए गए रोड शो से 12.5 लाख करोड़ के निवेश के लिए एमओयू किए गए। हमारी सरकार ने एमओयू साइन करने के साथ ही उन कंपनियों को तमाम सुविधाएं देने की दिशा में भी काम शुरू कर दिया। राजस्थान में निवेश और उद्योग की अपार संभावनाओं को देखते हुए विदेशों से भी निवेश लाया जाएगा। राजस्थान सरकार जल्द ही यूके और जर्मनी में भी राइजिंग राजस्थान समिट के लिए जाएगी और विदेशी निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने सीएम को लक्ष्मीपुत्र बताते हुए कहा कि राइजिंग राजस्थान में प्रबुद्धजनों की महत्वपूर्ण भूमिका है। अपने संपर्कों और प्रभाव का इस्तेमला कर राइजिंग राजस्थान में अपनी सहभागिता निभा सकते है। पिछली सरकार निवेशकों को विश्वास ही नहीं दिला पाई। इसके चलते निवेश नहीं आया लेकिन अब मोदीजी के नेतृत्व में राजस्थान में डबल इंजन सरकार है। बीजेपी जो कहती है, वह करती है। बीजेपी सभी प्रकार का सहयोग निवेशकों को प्रदान करेगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button