खेल

भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज: पहला मैच 6 अक्टूबर को, जानें कैसे देखें

टेस्ट के बाद अबभारत-बांग्लादेश के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मैच ग्वालियर में होगा। इस बीच अगर आप स्टेडियम से लाइव मैच देखने नहीं जा रहे हैं तो टीवी और मोबाइल पर ही मुकाबला देखना होगा। इससे पहले कि मैच शुरू हो, आपको जानना चाहिए ​किभारत-बांग्लादेश के बीच ये पहला मैच आप कैसे देख सकते हैं।

जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर लाइव प्रसारण
भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब T20 सीरीज की बारी है। टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले आपने मोबाइल पर जियो सिनेमा और टीवी पर स्पोर्ट्स 18 चैनल पर देखे थे। अब T20 मैचों को भी आप इसी तरह से देख पाएंगे। यानी मोबाइल पर मैच देखने के लिए आपके पास जियो सिनेमा का एप होना चाहिए। वहीं टीवी पर तो आप स्पोर्ट्स 18 पर देख ही सकते हैं। खास बात ये भी है कि अगर आपके पास स्मार्ट टीवी है तो आप टीवी पर भी जियो सिनेमा का एप के माध्यम से मैच देख सकते हैं। इसके साथ ही आप डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लाइव आनंद ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास डीडी फ्री डिश का होना जरूरी है। इसके अलावा और किसी भी चैनल पर आप मैच नहीं देख पाएंगे। 

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी
भारतीय टीम ने भले ही अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ एक ही T20 मैच हारा हो और बाकी 13 मैच जीतने में कामयाबी हासिल की हो, लेकिन पिछले कुछ वक्त से बांग्लादेश की टीम काफी अच्छा खेल दिखाती आई है। ऐसे में भारतीय टीम को सावधान रहना होगा। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के कप्तान हैं और हार्दिक पांड्या बतौर सीनियर प्लेयर टीम में नजर आएंगे। हालांकि बाकी टीम नई और युवा है, जिसे बहुत ज्यादा अनुभवन नहीं है। लिहाजा मुकाबला कड़ा और बड़ा भी हो सकता है। 

2010 के बाद ग्वालियर में पहला मुकाबला
ग्वालियर में खेला जाना वाला पहला मुकाबला इसलिए भी अहम हो जाता है, क्योंकि यहां पर लंबे अर्से बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इससे पहले यहां साल 2010 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ है। ये वही मैच जब सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने का काम किया था। हालांकि तब से लेकर अब तक वहां कोई मैच नहीं हुआ है, लेकिन अब ग्वालियर में भी क्रिकेट का रोमांच देखने के लिए मिलेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button